कैसे पता लगाएं कि पेट में लड़का है

By | December 7, 2016
Loading...

कैसे पता लगाएं कि पेट में लड़का है


क्‍या आप लड़के की आस लगा रहीं हैं?

अगर हां, तो आप कुछ अलग ही प्रकार के लक्षण महसूस करेगीं।

वैसे तो भारत में भ्रूण की जांच करवाना गैर कानूनी है, पर गर्भावस्‍था के समय कुछ ऐसे लक्षण पाए जाते हैं, जिनसे आप आसानी से पता लगा सकती हैं कि पेट में लड़का है या लड़की।

%e0%a4%95%e0%a5%88%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%b2%e0%a4%97%e0%a4%be%e0%a4%8f%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a4%bf-%e0%a4%aa%e0%a5%87%e0%a4%9f-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2

loading...

loading...

तो अगर आपको भी पता लगाना है और अब इंतजार करना मुश्‍किल है, तो पढ़ कर जानिये कि आपके घर पर कौन सा नन्‍हा मेहमान आने वाला है।

इन लक्षणों से पहचाने की पेट में लड़का है

1. मतली लगना-

कई माताएं मानती हैं कि जब पेट में लड़की होती है, तो उल्‍टी होने का बिल्‍कुल भी एहसास नहीं होता। पर अगर पेट में लड़का है, तो आप बाल्‍टी भर उल्‍टी करने के लिए बिल्‍कुल तैयार हो जाइये। सुबह की शुरुआत में मतली जैसा महसूस होना आम बात होती है इसमें।

2. पेट ज्‍यादा निकलना-

अगर पेट में लड़का है, तो गर्भावस्‍था के दौरान यह साफ पता चलता है। क्‍योंकि इसमें लड़की के मुकाबले पेट ज्‍यादा निकलता है। इसके अलावा शरीर पर कहीं भी चर्बी नहीं दिखेगी, पर पेट निकला होगा।

3. वजन नहीं बढ़ना-

जिस तरह लड़की के पेट में होने से वजन बढ़ता है, वैसे ही लड़के के पेट में होने से शरीर पर चर्बी बिल्‍कुल भी नहीं बढ़ेगी। न ही आपका चेहरा चमकेगा और न ही गाल गुलाबी लगेगें।

4. खट्टा खाने का मन-

इस दौरान तरह तरह की चीजें खाने का मन करेगा। लड़की अगर  पेट में हैं तो मीठा और लड़का लगर पेट में हैं तो खट्टा खाने का मन करता है। बच्‍चे का जिस तरह के पोषक तत्‍व की जरुरत होती है, मां को वही खाने का मन करने लगता है।

उपरोक्त उपाय  आयुर्वेद  की किताब में से देख कर लिखे गये है लेखक या  हमारी वेब साईट इस की पुष्टि नही करते है पाठक अपनी समझ और सुझबुझ  से काम ले यह एक सलाह मात्र है

Source

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *